শনিবার, ১৪ সেপ্টেম্বর ২০১৯
Friday, 06 Sep, 2019 12:15:29 am
No icon No icon No icon

पॉप ऑफ कलर लिमिटेड का पोशियान सम्मेलन

//

पॉप ऑफ कलर लिमिटेड का पोशियान सम्मेलन


एशफुल इस्लाम जिन्ना: पॉप ऑफ कलर लिमिटेड बांग्लादेश की सबसे बड़ी लोकप्रिय फेसबुक आधारित लड़कियों में से एक है। इसके एडमिन टिंकल पैराडाइज मीम और मेंबर लगभग छब्बीस हजार हैं। उनकी मजबूत पहल में, पोसियन कॉन्फ्रेंस 20 को 23 अगस्त को ला मेरिडियन होटल में पॉप ऑफ़ कलर लिमिटेड द्वारा आयोजित किया गया था। आयोजन सम्मेलन द्वारा प्रायोजित किया गया था; गोल्डन रोज शीर्षक प्रायोजक, एक और मैं समूह के सह-प्रायोजक, एसोसिएशन ऑफ लिवन्स, गोल्ड प्रायोजित जमुना ग्रुप, अवार्ड पार्टनर आईपीडीसी, इवेंट पार्टनर शाहजहां वेडिंग प्लानर, फोटोग्राफी पार्टनर ड्रीम वीवर, आइस क्रीम पार्टनर इग्लू, सीज़न नेस, पार्ट वन लक्स, डनकर्क, लाइफस्टाइल पार्टनर आइस टुडे, स्ट्रेटेजिक पार्टनर बज़ कम्युनिकेशन लिमिटेड, मेक पार्टनर नाहिला हेडेयेट, क्रिएटिव पार्टनर क्रिएटिव आईटी, कर्टिस पार्टनर मुन्नू सिरेमिक और रॉयल ट्यूलिप कॉक्स बाजार बांग्लादेश।

मुख्य अतिथि रोकेया अफ़ज़ल रहमान, बांग्लादेश फेडरेशन ऑफ़ वीमेन एंटरप्राइजेज की अध्यक्ष; गेस्ट ऑफ ऑनर गीतियारा साफिया चौधरी, चेयरपर्सन एडकॉम; विशिष्ट अतिथि फरहान कबीर, कंट्री डायरेक्टर एकसन एड बांग्लादेश; रोकेया कबीर, संस्थापक बांग्लादेश महिला प्रगति संघ और संगीता खान, कोषाध्यक्ष बांग्लादेश वूमेन चैंबर ऑफ कॉमर्स। साथ ही उपस्थित थे ऐनी गार्डाई, काउंसलर, मन के मित्र; इशरत जहां, डिसिटिशियन एंड न्यूट्रिशनिस्ट, बीआरबी अस्पताल; डॉ। शफ़फिया नाजनीन, एमबीबीएस, एफआरपीएस, कंसल्टेंट, स्क्वायर हॉस्पिटल लिमिटेड; टीना जाबिन, निवेश सलाहकार, स्टार्टअप बांग्लादेश; सहाना रऊफ चौधरी, एमडी, रेंज मोटर्स; तहमीना मुस्तफ़ा, निदेशक, मेघना ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज; मीशा मेहज़बीन, संस्थापक, स्वस्थ बंगाल; सफिया गाजी रहमान, संस्थापक और प्रिंसिपल, सनशाइन ग्रामर स्कूल; एबीएम शफीकुल आज़म, प्रबंध निदेशक, सेलिम आज़म इंटरनेशनल लिमिटेड; सैयद नसीरुल्लाह, वरिष्ठ सहायक आयुक्त, डीएमपी।

इस दौरान लड़कियों के समूह के सबसे बड़े समूह-आधारित कार्यक्रम के आयोजक, पॉप ऑफ़ कलर लिमिटेड के सह-अध्यक्ष टिंकल जन्नत मीम, इस आयोजन को महिला द्वारपालों या व्यवसाय सम्मेलन विषयों तक सीमित नहीं करना चाहते थे। उन्होंने चार खंडों - महिला कैरियर, सुरक्षा, मानसिक, चिकित्सक स्वास्थ्य में सुंदर रूप से कार्यक्रम की व्यवस्था की है, महिलाओं के लिए एक आधुनिक दृष्टिकोण बनाने, महिलाओं के लिए एक आधुनिक दृष्टिकोण बनाने, सहायता करने, जागने, सफल होने, प्रेरणा देने के विचार को ध्यान में रखते हुए। यहां, मनोवैज्ञानिक एनी कई महिलाओं के मन और शरीर की जागरूकता और सुरक्षा के बारे में बात करती है। नतीजतन, यह घटना केवल महिलाओं के चैटिंग, बातचीत, पुरस्कार, खाने, फोटोशॉपिंग तक सीमित नहीं थी।

आयोजन का मुख्य फोकस महिला उद्यमियों, पेशेवर हस्तियों और समूह के सदस्यों द्वारा महिलाओं के लिए एक मंच बनाने का एक संयुक्त प्रयास था। परिणामस्वरूप, यह आयोजन एक महिला उत्सव में बदल गया। टिंकल पैराडाइज मीम एक पैनल में चार सफल महिला व्यक्तित्वों के साथ जीवन के संघर्ष में विभिन्न बाधाओं और प्रतिकूलताओं और कार्यस्थल में उनके अनुभवों और उपलब्धियों की विविधता पर चर्चा करता है। महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए, आयोजन समिति ने देश के विभिन्न क्षेत्रों की आठ उभरती हुई महिला उद्यमियों और पेशेवर हस्तियों को आईपीडीसी पॉप ऑफ कलर प्रीति अवार्ड से सम्मानित किया। वे थे; मीशा मेहज़बीन, नवीन अहमद, ज़ारा महबूब, महमूद अफ़रोज़ लकी, टीना जाबिन, महजबीन, मारूफ़ा इस्लाम मौ, फरहान रहमान।
महिलाओं के लिए सुबह से शाम तक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम होते थे। आयोजन के प्रायोजकों ने यहां अपने स्टॉल दिए, आने वाले मेहमानों के लिए उन स्टालों पर छूट पर विभिन्न उत्पादों और सेवाओं को खरीदने के लिए कई अवसर थे। ड्रीम वीवर में सभी के लिए एक फोटोग्राफी बूथ था। आयोजकों और प्रायोजकों ने मेहमानों को उपहार बाधा बैग, उपहार वाउचर, डिस्काउंट कार्ड और उनकी ओर से आठ उभरती हुई महिला हस्तियों को शुभकामनाएं प्रदान कीं, जिससे यह कार्यक्रम एक खुशी और विभिन्न और बहुमुखी स्तरों के साथ एक रोमांच बन गया। नीडल हाउस और इस्लामिक डिज़ाइन हाउस दो आकर्षक फैशन शो की मेजबानी करते हैं। यह एक आकर्षक नृत्य कार्यक्रम के साथ था।

इस कार्यक्रम के आमंत्रित अतिथियों को निमंत्रण कार्ड देने से लेकर धन्यवाद पत्र देने तक हर क्षेत्र और विषय के बड़े गर्व और उत्साह से छुआ गया था। स्टेज, हॉल रूल और स्टाल इंटिरियर्स, लाइटिंग डेकोरेशन, साउंड सिस्टम, कंडक्टिंग सेमिनार, फैशन शो, डांस प्रोग्राम, ब्रेक फास्ट, लंच, इवनिंग सेंसेक्स, गिफ्ट बैग, गिफ्ट वाउचर, डिस्काउंट कार्ड, अवार्ड गिविंग, केक काटना, आने वाले मेहमान एक उदार वातावरण, ईवेंट कोरियोग्राफी सभी ने मिलकर इस ईवेंट कॉन्फ्रेंस को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक ऊंचा किया। और इस बेहद चुनौतीपूर्ण आयोजन सम्मेलन का सफल आयोजन और समापन कार्यक्रम के प्रायोजकों, अतिथियों, पॉप ऑफ कलर ग्रुप के प्रशासकों, सदस्यों और स्वयंसेवकों के ईमानदार प्रयासों और सहयोग से संभव हुआ है। यही वजह है कि टिंकल पैराडाइज मम ने सभी को धन्यवाद दिया।
पॉप ऑफ़ कलर लिमिटेड द्वारा आयोजित पोशियान सम्मेलन 21 वीं सदी के आधुनिक बांग्लादेश में महिलाओं के समाज की उन्नति और जागृति में एक मील का पत्थर साबित होगा। जो निश्चित रूप से अनगिनत शिक्षित, जागरूक, प्रतिभावान, कड़ी मेहनत करने वाली, साहसी, प्रगतिशील महिलाओं को आज और आने वाले दिनों में खुद को अपनी शिक्षा, प्रतिभा, क्षमताओं के साथ प्रेरित करने, कड़ी मेहनत करने, मार्ग पर पैर जमाने, उज्ज्वल भविष्य के निर्माण और साहस के लिए प्रेरित करेगा। इसलिए समाज और देश में महिलाओं की प्रगति और जागरूकता के लिए महिला समुदाय की उम्मीदें सबसे आगे आ रही हैं।

এই রকম আরও খবর




Editor: Habibur Rahman
Dhaka Office : 149/A Dit Extension Road, Dhaka-1000
Email: [email protected], Cell : 01733135505
[email protected] by BDTASK