সোমবার, ২২ এপ্রিল ২০১৯
Saturday, 13 Apr, 2019 11:41:22 am
No icon No icon No icon

नुसरत हत्या मामले में गिरफ्तार शहादत

//

नुसरत हत्या मामले में गिरफ्तार शहादत


शमीम चौधरी, टाइम्स 24 डॉटनेट, ढाका: फेनी में सोनगराज़ी मदरसा छत्री नुसरत जहान रफ़ी की हत्या के मामले में आरोपी शहादत हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को उन्हें शुक्रवार की रात म्यामांरिंग के मुक्तागाछ से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस जांच ब्यूरो (PBI) के एक सूत्र ने शहादत की गिरफ्तारी की पुष्टि की, जो मुख्य आरोपी प्रिंसिपल सिराज उदुल्लाह के करीबी माने जाते हैं।
यौन उत्पीड़न के आरोप में 27 मार्च को प्रिंसिपल सिराज की गिरफ्तारी के बाद, उनकी रिहाई की मांग के लिए 'सिराज-उद-दौला की मुक्ति परिषद' नाम की समिति का गठन किया गया था, और नूरुद्दीन और शाहदाद हुसैन समिति के सदस्य थे। पुलिस ने कहा कि नूरुद्दीन को शहादत से पहले भी गिरफ्तार किया गया था।
सोनगाजिर इस्लामिया वरिष्ठ फाजिल मदरसा केंद्र में 6 अप्रैल को सुबह 9 बजे, आलिम चरण के अरबी प्रथम पेपर की जांच के बाद, इस तकनीक को स्वाभाविक रूप से आसपास की इमारत की छत पर नुसरत कहा जाता था। वहां, 4/5 लोगों ने बोरका पहने हुए छात्र के शरीर में मिट्टी का तेल डाला और उनमें आग लगा दी। इससे उसके शरीर का 80 प्रतिशत हिस्सा जल गया।
10 दिसंबर को लगभग 9:30 बजे ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती हुए नुसरत को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 7 अप्रैल को नुसरत जहान रफ़ी ने 'मरने का ऐलान' किया। नुसरत ने अपने भाषण में कहा, उनका शरीर दुपट्टे से बंधा हुआ था और उनके शरीर में आग लग गई थी। जब धड़ को आग में जलाया गया, तो उसका हाथ छोड़ दिया गया। चार महिलाओं ने बुर्का, निकब और हस्तनिर्मित कपड़े पहने, उनके शरीर में आग लगा दी, उनमें से एक ने नुसरत के नाम से कहा।
नुसरत के रिश्तेदारों ने कहा कि 27 मार्च को उनके मदरसा प्रिंसिपल एसएम सिराज उद्दौला नुसरत को उनके कमरे में बुलाया गया था और उनका मजाक उड़ाया गया था। घटना में उसकी मां ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। मामले में प्रिंसिपल जेल में है। प्रिंसिपल बार-बार केस वापस लेने की धमकी दे रहा था। उनका कहना था कि परीक्षा की घड़ी होने के बावजूद परिजन परीक्षा केंद्र के केंद्र तक पहुंच गए होंगे। मुकदमा नहीं उठाने की स्थिति में, उसे सताया गया और उसे जला दिया गया। उनके भाई महमूदुल हसन नोमान ने नुसरत के खिलाफ मुकदमा दायर किया इसमें प्रिंसिपल सिराज ओ दौला सहित आठ लोगों का उल्लेख है। अन्य आरोपियों में शमीम, जावेद और नूर उद्दीन मदरसे के पूर्व छात्र थे।

এই রকম আরও খবর




Editor: Habibur Rahman
Dhaka Office : 149/A Dit Extension Road, Dhaka-1000
Email: [email protected], Cell : 01733135505
[email protected] by BDTASK